RRB Group D Result 2022: रेलवे बोर्ड ने जारी किया ग्रुप डी का रिजल्ट, यहाँ से चेक करें rrbcdg.gov.in

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

RRB Group D Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड परिणाम की जानकारी प्राप्त करने आए सभी दर्शकों को हमारे पेज के माध्यम से परिणाम की जानकारी प्रदान की जाने वाली है। रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा छात्रों की परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर पूर्ण किया गया है जिसका आयोजन 17 से 25 अगस्त 2022 तक किया गया था जिसमें लाखों विद्यार्थियों द्वारा ऑनलाइन माध्यम से परीक्षा पूर्ण की जा चुकी है |

सभी छात्रों को परिणाम का इंतजार ऑनलाइन माध्यम से जारी किया जाने वाला है। अगर आपके द्वारा भी रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी की परीक्षा पूर्ण की जा चुकी है तो आप सभी छात्रों का परिणाम उपलब्ध कराया जाएगा जिसे आप हमारे पेज के माध्यम से जानकारी के साथ प्राप्त कर सकते हैं जो कि आप सभी के लिए काफी महत्वपूर्ण जानकारी होने वाली है।

RRB Group D Result 2022

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है जिसमें देशभर के लाखों विद्यार्थी प्रतिवर्ष ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर पाते हैं जिसमें इस वार की आवेदन प्रक्रिया पूरी होने के पश्चात छात्रों को परीक्षा में बैठने का अवसर प्रदान किया गया और छात्रों की परीक्षाएं सफलतापूर्वक हो चुकी है आप सभी छात्र परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे थे जिसमें आधिकारिक वेबसाइट द्वारा सूचना जारी की गई है जिसके अंतर्गत आप सभी का परिणाम जारी किया जा सकता है, इसके लिए छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा और आप अपने आवेदन क्रमांक और जन्मतिथि की सहायता से परिणाम की जांच ले पाएंगे |

WhatsApp Group (Join Now) Join Now
Telegram Group (Join Now) Join Now

आरआरबी ग्रुप डी रिजल्ट 2022

प्राधिकरण का नामरेलवे नियुक्ति संस्था
विज्ञापनसीईएन 01/2019
पद का नाम: Fitterग्रुप डी
कुल रिक्तियां103769
श्रेणीResult
आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा तिथियां17 अगस्त 2022 से 25 अगस्त 2022 तक
आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2022 रिलीज की तारीखदिसंबर 2022
आधिकारिक वेबसाइटrrbcdg.gov.in

RRB Group D Result 2022 Date

आरआरबी ग्रुप डी परीक्षा का आयोजन किया जा चुका है आप सभी छात्रों के लिए परीक्षा पूरी हो जाने पर परिणाम का इंतजार है जो कि ऑनलाइन माध्यम से जारी किया जाता है जिसमें आप भी अगर रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा पूर्ण कर चुके हैं तो आप सभी के लिए परिणाम का इंतजार होगा जो कि दिसंबर 2022 में जारी किया जाने वाला है जिस की जानकारी आज हमारे पेज के माध्यम से आपको प्रदान की जा रही है।

रेलवे भर्ती बोर्ड परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया गया था जिसमें लाखों विद्यार्थियों द्वारा परीक्षा दी गई जिसकी मूल्यांकन प्रक्रिया में समय के कारण आपके परिणाम में कुछ समय लग रहा है जिससे कि जल्दी आप सभी को परिणाम की जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी।

रेलवे ग्रुप डी भर्ती के चरण

रेलवे ग्रुप डी की परीक्षा का आयोजन राष्ट्रीय स्तर पर किया जाता है जिसमें छात्रों के लिए सबसे पहले कंप्यूटर आधारित परीक्षा पूर्ण करनी होती है, परीक्षा के पश्चात मेरिट सूची उपलब्ध कराई जाती है जिससे छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं जिसके आधार पर छात्रों को दस्तावेज सत्यापन और साक्षात्कार हेतु बुलाया जाता है और अंत में नियुक्ति प्रदान की जाती है।

  • कंप्यूटर आधारित परीक्षा
  • मेरिट सूची
  • दस्तावेज सत्यापन एवं साक्षात्कार

RRB Group D Cut Off Marks

रेलवे भर्ती बोर्ड की परीक्षा में सर्वप्रथम छात्रों के लिए न्यूनतम अंक निर्धारित किए जाएंगे जिसमें आप सभी छात्रों की श्रेणी के अनुसार न्यूनतम अंक निर्धारित किए जाने पर आप सभी को अपने अंको की जांच प्राप्त करनी होगी जिसके पश्चात अगर आप भी न्यूनतम अंक के बराबर अंक प्राप्त कर लेते हैं तो आपके लिए मेरिट सूची में नाम प्राप्त होगा |

UTET Result 2022 Cut Off Marks, Merit List, Scorecard @ukutet.com

UPSSSC PET Result 2022 Date & Time www.upsssc.gov.in

जिसे आप आधिकारिक वेबसाइट द्वारा मेरिट सूची में अपने नाम की जांच करते हुए साक्षात्कार और दस्तावेज सत्यापन प्रक्रिया में जाकर अपने दस्तावेजों को प्रस्तुत करते हुए नियुक्ति प्राप्त कर पाएंगे। आप सभी छात्रों की श्रेणी के अनुसार प्रकार की जानकारी हमारे पेज के माध्यम से दी जा रही है जिसका संभावित विवरण आप प्राप्त कर सकते हैं।

क्षेत्रआरआरबी ग्रुप डी कट ऑफ 2022 [अपेक्षित]
अजमेर72-76
इलाहाबाद73-77
अहमदाबाद70-74
बेंगलुरु60-64
भोपाल73-77
Bilaspur68-72
भुवनेश्वर72-76
चंडीगढ़73-77
चेन्नई70-74
गोरखपुर72-76
गुवाहाटी75-79
कोलकाता79-83
मुंबई66-70
पटना75-79
रांची74-78
सिकंदराबाद68-72

रेलवे भर्ती बोर्ड ग्रुप डी का परिणाम डाउनलोड करने हेतु आवश्यक दस्तावेज

रेलवे भर्ती बोर्ड परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जारी होगा जिसे आप नीचे दिया गया दस्तावेज की सहायता से प्राप्त कर सकते हैं जो दस्तावेज कुछ इस प्रकार है-

  • आवेदन क्रमांक
  • जन्मतिथि

How to check RRB Group D Result 2022?

  • परिणाम की जांच हेतु छात्र सबसे पहले रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर “आरआरबी ग्रुप डी परिणाम 2022” की लिंक पर क्लिक करें।
  • नया पेज प्रदर्शित होगा, जहां पर आप अपना लॉगिन विवरण दर्ज करें।
  • अब आप आवेदन पत्र की सहायता से लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट कर दें।
  • स्क्रीन पर परिणाम प्रदर्शित हो जाएगा, आप सभी परिणाम डाउनलोड भी कर सकते हैं।

आरआरबी ग्रुप डी परिणाम में दर्ज जानकारी

आधिकारिक वेबसाइट द्वारा परिणाम उपलब्ध हो जाने पर आपके लिए निम्न जानकारी प्राप्त होगी-

  • छात्र का नाम
  • जन्मतिथि
  • अभिभावक का नाम
  • पंजीकरण संख्या
  • रोल नंबर
  • श्रेणी
  • कुल प्राप्तांक
  • पासपोर्ट साइज फोटो
  • हस्ताक्षर

Q1. रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट क्या है?

रेलवे भर्ती बोर्ड की आधिकारिक यह है:-
www.rrbcdg.gov.in

Q2. रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के कितने पद जारी किए गए थे?

Ans. रेलवे भर्ती बोर्ड द्वारा ग्रुप डी के कुल 103769 पद जारी किए गए थे।

Leave a Comment

December School Holiday: छात्रों की बल्ले-बल्ले दिसंबर में मिल रही सबसे ज्यादा छुट्टियां UPSSSC PET Result 2022: यूपी पीईटी रिजल्ट जारी, यहाँ से रिजल्ट चेक करें Anganwadi Supervisor Bharti 2022: आंगनवाड़ी की तरफ से निकली सुपरवाइजर के पदों पर बम्पर भर्ती, ऑनलाइन आवेदन करें Sahara India Latest News: ख़ुशख़बरी! सहारा इंडिया में फसा पैसा, यहाँ से निकाले वापिस MP Board Time Table 2023: एमपी बोर्ड की परीक्षा 1 मार्च से होगी शुरू, बोर्ड ने जारी किया टाइम टेबल?