दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती | Delhi Urban Art Commission Recruitment (DUAC) 2022

Delhi Urban Art Commission Recruitment, duac.org DUAC Recruitment 2022 दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती Delhi Urban Art Commision Bharti duac.org.in

Delhi Urban Art Commission Recruitment: दिल्ली शहरी कला आयोग(DUAC) हर साल नए नए पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी करता रहता है। लेकिन अभी लगातार दो वर्षों से देखा जा रहा है कि दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा कोई भी पद के लिए नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। आप सभी के लिए बता दें कि यह नोटिफिकेशन इसलिए जारी नहीं हो पाया है क्योंकि हमारे देश में अभी कोरोनावायरस का संक्रमण फैला था।

लेकिन अबकी बार ऐसा नहीं है इस बार दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा नए-नए पदों पर भर्ती निकाल दी गई है और इसके लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है। जो सभी इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली शायरी कलाम है नौकरी पाना चाहते हैं तो उन सभी के लिए दिल्ली शहरी कला में निकाले गए पदों के बारे में पूर्ण जानकारी अवश्य प्राप्त करनी चाहिए।

तो आज का लेख हम उन सभी उम्मीदवारों के लिए ही लेकर आए हुए हैं। इस लेख के माध्यम से हमने दिल्ली शहरी कला में निकाले गए पदों के बारे में पूर्ण जानकारी प्रदान करने की कोशिश की हुई है। जैसे कि दिल्ली शहरी कला आयोग मैं किस-किस पदों पर भर्ती निकाली गई ? है इसके लिए कौन कौन आवेदन कर सकता है ? इसके पात्रता मानदंड क्या रखे गए हैं ? जैसी सभी जानकारी प्राप्त करने के लिए हमारे लेख को अंत तक अवश्य पढ़ें।

Delhi Urban Art Commission Recruitment 2022 overview

अधिसूचनाDelhi Urban Art Commission Recruitment
जमा करने की अंतिम तिथिफरवरी 14, 2020
शहरनई दिल्ली
राज्यदिल्ली
देशभारत
शिक्षा योग्यताउच्च माध्यमिक
कार्यात्मकअन्य कार्यात्मक क्षेत्र

Delhi Urban Art Commission Recruitment Full Details

जो सभी उम्मीदवार एक अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे हैं और दिल्ली शहरी कला आयोग में जाने की इच्छा रखते हैं उन सभी के लिए बड़ी खुशखबरी है। दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा बहुत वर्षों के बाद नए पदों की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आइए जानते हैं कि दिल्ली शहरी कल आयोग के द्वारा कौन-कौन से पद निकाले गए हैं|

दिल्ली शहरी कला आयोग द्वाराआशुलिपिक , सिस्टम प्रशासक, सचिव , कार्यालय सहायक , अंशकालिक सदस्य, प्रशासनिक अधिकारी और अन्य सहायक कर्मचारियों , इन सभी पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। आप सभी के लिए बता दें कि इसका आवेदन करने की अभी कोई तिथि नहीं निकाली गई है। जब भी इसकी आवेदन करने की तिथि आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की जाएगी हम आपको अपने लेख में अपडेट कर देंगे। जो सभी उम्मीदवार दिल्ली शहरी कला आयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन करेंगे उन सभी के लिए इस पद को प्राप्त करने के लिए लिखित परीक्षा से गुजरना होगा।

इस परीक्षा में उत्तीर्ण होने के बाद आप सभी को इस पद में चयनित होने का मौका मिलेगा। जो सभी उम्मीदवार इस पद के लिए चयनित होंगे उन सभी के लिए नौकरी का स्थान दिल्ली में ही होगा। किसी भी उम्मीदवार को अपने राज्य के अंतर्गत नौकरी करने के लिए नहीं दी जाएगी क्योंकि यह नौकरी राज्य सरकार के अंतर्गत नहीं आती है यह नौकरी दिल्ली शहरी कला आयोग के अंतर्गत आती है। जो सभी उम्मीदवार दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा निकाले गए पदों को प्राप्त करना चाहते हैं उन सभी के लिए उसका ऑनलाइन आवेदन करना होगा।

Delhi Urban Art Commission Recruitment Eligibility Criteria

दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा निकाले गए पदों के लिए जो सभी उम्मीदवार आवेदन करेंगे उन सभी के लिए बता दें कि इन सभी पदों का आवेदन करने के लिए आप सभी को कुछ पात्रता मानदंडों का पालन करना होगा जानते हैं कि वह पात्रता मानदंड क्या क्या है।

शैक्षणिक योग्यता: जो सभी उम्मीदवार दिल्ली शहरी कला आयोग के द्वारा निकाले गए पदों पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड विद्यालय से कक्षा दसवीं और 12 वीं पास होना आवश्यक है। अगर कोई भी उम्मीदवार कक्षा 12वीं पास नहीं है तो उस उम्मीदवार को दिल्ली शहरी कला आयोग के लिए आवेदन करने को नहीं दिया जाएगा।

आयु सीमा: दिल्ली शहरी कला आयोग 2022 मैं नौकरी प्राप्त करने के लिए सभी उम्मीदवारों की उम्र न्यूनतम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होना आवश्यक है। जिस भी उम्मीदवार की उम्र 18 वर्ष से कम और 35 वर्ष से अधिक हो गई बाय उम्मीदवार दिल्ली शहरी कला आयोग में निकाले गए पदों के लिए आवेदन नहीं कर सकता है। आप सभी उम्मीदवारों की उम्र दिल्ली शहरी कला आयोग के आवेदन की तिथि आने पर अंतिम तिथि तक ही मान्य रहेगी।

दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती (Delhi Urban Art Commission) – Overview

  • लिखित परीक्षा में विभिन्न खंड होते हैं।
  • परीक्षा में केवल बहुविकल्पीय होते हैं।
  • प्रत्येक खंड के अलग-अलग अंक हैं।
  • प्रत्येक सेक्शन में अलग-अलग वेटेज होता है।

दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती के लिए आवश्यक दस्तावेज? (Delhi Urban Art Commission Recruitment Important Documents)

  • सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र
  • पात्रता प्रमाण पत्र
  • आवासीय प्रमाण पत्र
  • आवेदन पत्र
  • अधिवास
  • नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो
  • हस्ताक्षर

दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? (Delhi Urban Art Commission Recruitment Online Form)

  • जो सभी उम्मीदवार दिल्ली से हरी कला आयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए उसका ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिल्ली शहरी कला आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.duac.org.in पर जाना होगा।
  • इस आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपकी स्क्रीन पर एक हम पर भी दिखाई देगा ऑसम पेज पर दी गई लिंक को क्लिक कर दें।
  • जैसे ही आप इस लिंक को क्लिक करेंगे आपके सामने दिल्ली शायरी कला आयोग का एक रजिस्ट्रेशन फॉर्म खुल जाएगा।
  • इस रजिस्ट्रेशन फॉर्म में आपसे आपके दस्तावेजों की सभी महत्वपूर्ण जानकारी मांगी जाएंगे इन सभी जानकारियों को ध्यान पूर्वक पढ़ते हुए पूर्ण करें।
  • सभी जानकारियों को पूर्ण करने के बाद नीचे दिए गए समिति के बटन पर क्लिक करें जैसे ही आप समिति के बटन पर क्लिक करेंगे आपसे कुछ आवेदन शुल्क मांगा जाएगा।
  • मांगे गए आवेदन शुल्क का भुगतान आप अपने क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड या बैंक खाते से कर सकते हैं।
  • आवेदन शुल्क का भुगतान करने के बाद सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • इस प्रकार से आपका दिल्ली शायरी कला आयोग 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदनसफलतापूर्वक पूर्ण हो जाएगा आप चाहे तो भुगतान किए हुए शुल्क की एक रसीद भी निकलवा सकते हैं|

Delhi Urban Art Commission Recruitment 2022 – FAQs

दिल्ली शहरी कला आयोग भर्ती का ऑनलाइन आवेदन कैसे करें?

जो सभी उम्मीदवार दिल्ली से हरी कला आयोग के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं उन सभी के लिए उसका ऑनलाइन आवेदन करने के लिए दिल्ली शहरी कला आयोग की आधिकारिक वेबसाइट www.duac.org.in पर जाना होगा।

दिल्ली शहरी कला आयोग 2022 का आवेदन करने के लिए आवश्यक दस्तावेज?

सभी शैक्षिक प्रमाण पत्र
पात्रता प्रमाण पत्र
आवासीय प्रमाण पत्र
आवेदन पत्र
अधिवास
नवीनतम पासपोर्ट आकार का फोटो
हस्ताक्षर

Leave a Comment